naukaritak.com बनने के पीछे की कहानी

तैयारी के दौरान कई बार मेरे साथ ऐसा हुआ की पैसों के अभाव में मै महत्वपूर्ण अध्ययन सामग्री को नहीं ले पाता। कुछ दिनों बाद  दोस्तों के Mobile Hotspot से Internet से Book का PDF Download करके पढ़ने लगा। 

फिर एक दिन मुझे ऐसा लगा कि मेरे जैसे और भी प्रतियोगी होंगे जो इस समस्या से दो-चार होते होंगे। फिर मैंने सोचा कि यदि वे भी Book के PDF से पढ़ने लगें तो उनकी भी समस्या हल हो जाएंगी। 

फिर मैंने अपने प्रिय दोस्त अमित तिवारी को महत्वपूर्ण Book का PDF भेजने लगा। वह Coaching Class में मिलता और कहता कि यार इस Book का PDF Delete हो गया फिर भेज दो। फिर मेरे और दोस्त शैलेश,अर्जुन,अमित सिंह जैसे और दोस्तों ने भी Book एवं Notes का PDF मांगना शुरू कर दिया। 

फिर एक दिन मैंने सोचा इस तरह से तो मेरा पूरा दिन PDF Send करने में चला जायेगा। फिर मेरे दिमाग में Website बनाने का विचार आया। सोचा सभी Book का PDF और Notes इस Website पर Upload कर दूंगा। वहां से कोई भी कभी भी Download कर लेगा। 

तो दोस्तों इस प्रकार से naukaritak.com आपके सेवा में हाजिर हुआ। 

इस Website के माध्यम से हम ऐसे छात्रों एवं प्रतियोगियों की Help करने के लिए प्रयासरत हैं,जो किसी कारणवश किसी भी प्रकार की अध्ययन सामग्री जैसे Magazine,Class Notes,Ebook,Practice Paper,Previous Year Paper,Book,Test Series इत्यादि को प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं। 

यदि आप लोगों ने साथ दिया तो हमारा यह प्रयास जारी रहेगा।